search-openmobilesearch
Do not have an account?
Already have an account?
हेल्प डेस्क संपर्क का विवरण
ई-फ़ाईलिंग और केंद्रीकृत प्रसंस्करण केंद्र

आयकर विवरणी या फॉर्म और अन्य मूल्य वर्धित सेवाओं की ई-फ़ाईलिंग और सूचना, सुधार, प्रतिदाय और अन्य आयकर प्रसंस्करण से संबंधित प्रश्न

08:00 बजे से - 20:00 बजे तक (सोमवार से शुक्रवार)

08:00 बजे से - 22:00 बजे तक (शुक्रवार 29-मार्च’24 और शानिवार 30-मार्च’24)

08:00 बजे से - 23:59 बजे तक (रविवार 31-मार्च’24)

09:00 बजे से - 18:00 बजे तक (सोमवार 1-अप्रैल’24)

ए.आई.एस. और रिपोर्टिंग पोर्टल

ए.आई.एस., टी.आई.एस., एस.एफ़.टी. प्रारम्भिक प्रतिक्रिया, ई-अभियान या ई-सत्यापन पर प्रतिक्रिया से संबंधित प्रश्न

09:30 बजे से - 18:00  बजे तक (सोमवार से शुक्रवार)

ए.आई.एस. संबंधित शिकायतें दर्ज करने के लिए यह मार्ग देखें - "ई-फ़ाइलिंग--> ए.आई.एस. टैब--> यह आपको ए.आई.एस. टैब पर पहुँचायेगा--> सहायता मेन्यू --> टिकट बनाएँ/टिकट की स्थिति देखें

टी.डी.एस. समाधान विश्लेषण और सुधार सक्षम प्रणाली (TRACES)

फॉर्म 16, टैक्स क्रेडिट (फॉर्म 26 AS) और टी.डी.एस. स्टेटमेंट से संबंधित अन्य प्रश्न, फॉर्म 15 CA का प्रसंस्करण

10:00 बजे से - 18:00 बजे तक (सोमवार से शनिवार)

कर सूचना नेटवर्क - एन.एस.डी.एल.

एन.एस.डी.एल. के माध्यम से जारी करने/अपडेट करने के लिए पैन और टैन आवेदन से संबंधित प्रश्न

07:00 बजे से - 23:00 बजे तक (सभी दिन)

माँग प्रबंधन - करदाता माँग सुविधा केंद्र

बकाया कर माँग के समाधान के लिए सुविधा

08:00 बजे - 20:00 बजे (सोमवार से शनिवार) – राष्ट्रीय अवकाशों के अलावा

इनबाउंड नंबर (करदाता नीचे दिए गए नि:शुल्क नंबरों पर कॉल कर सकते हैं)

 

 

आउटबाउंड नंबर (करदाता को नीचे दिए गए नंबरों से माँग सुविधा केंद्र द्वारा कॉल प्राप्त होगी)

 

वेब मैनेजर
ई-फ़ाइलिंग यूनिट, केंद्रीकृत प्रसंस्करण केंद्र, आयकर विभाग, बेंगलुरु 560500.
से संबन्धित प्रश्न ईमेल आई.डी.
कर लेखा परीक्षा रिपोर्ट (फ़ॉर्म 3CA-3CD, 3CB-3CD) TAR.helpdesk@incometax.gov.in
आयकर विवरणी (आई.टी.आर. 1 से आई.टी.आर. 7 के लिए) ITR.helpdesk@incometax.gov.in
कर ई-भुगतान सेवा epay.helpdesk@incometax.gov.in
कोई अन्य मुद्दा efilingwebmanager@incometax.gov.in