प्रिय पैन▾,
एक या अधिक निर्धारण वर्षों के लिए निर्धारित आपके प्रतिदाय निम्नलिखित कारण से असफल रहे हैं:
प्रतिदाय जारी करने के लिए एक सत्यापित भारतीय बैंक खाता होना आवश्यक है। हालांकि, रिकॉर्ड के अनुसार, आपके ई-फ़ाइलिंग खाते में बैंक खाते जोड़े गए हैं, लेकिन वे सत्यापित नहीं हैं। इस कारण से, उपरोक्त निर्धारण वर्षों के लिए प्रतिदाय में त्रुटि हुई है।
इसलिए, करदाता से निम्नलिखित कदमों का पालन करने का अनुरोध किया जाता है:
i. ई-फ़ाइलिंग पोर्टल पर लॉगइन करने के बाद eportal.incometax.gov.in> मेरी प्रोफ़ाइल>मेरा बैंक खाता में अद्यतित वैध भारतीय बैंक खाते का ब्यौरा जोड़ें।
ii. लॉगइन करने के बाद eportal.incometax.gov.in> मेरी प्रोफ़ाइल>मेरा बैंक खाता में इस बैंक खाते को सत्यापित करवाएँ।
ध्यान दें:
1. यदि प्रतिदाय 50 करोड़ रुपये से अधिक है, तो प्रतिदाय पुन: जारी करने का अनुरोध शुरू करने से पहले eportal.incometax.gov.in> सर्विस>एल.ई.आई. में अद्यतित कानूनी इकाई पहचानकर्ता (एल.ई.आई.) संख्या प्रदान करें।
2. कृपया ध्यान दें कि पुनर्जनन अनुरोध जमा करने के बाद, प्रतिदाय जमा होने में 7 - 10 दिन लग सकते हैं।
किसी भी प्रश्न के मामले में, हमें 1800 103 0025, 1800 419 0025 पर कॉल करें। अंतर्राष्ट्रीय कॉल करने वालों के लिए +91-80-46122000, +91-80-61464700।
साभार,
केंद्रीकृत प्रसंस्करण केंद्र,
बेंगलुरु
यह सूचना कंप्यूटर से जेनरेट होती है और इसमें हस्ताक्षर नहीं हो सकता है। ईमेल द्वारा भेजे जाने पर, इस पर आयकर विभाग - सी.पी.सी. के डिजिटल हस्ताक्षर होते हैं, जो सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 के तहत प्रमाणित प्राधिकारी से प्राप्त किया जाता है। किसी भी प्रश्न के लिए कृपया 1800 103 0025, 1800 419 0025पर संपर्क करें। अंतर्राष्ट्रीय कॉल करने वालों के लिए +91-80-46122000, +91-80-61464700