search-openmobilesearch
Do not have an account?
Already have an account?

1. क्या मैं चालान सुधार के लिए ऑनलाइन अनुरोध कर सकता हूँ?
हाँ, आप चालान सुधार के लिए ऑनलाइन अनुरोध कर सकते हैं। आप निम्नलिखित से संबंधित चालान सुधार के लिए आवेदन कर सकते हैं:

  • पैन में परिवर्तन
  • निर्धारण वर्ष में परिवर्तन (ए.वाई.)
  • प्रयोज्य कर में परिवर्तन (मुख्य शीर्ष)
  • भुगतान के प्रकार में परिवर्तन (लघु शीर्ष)

2. क्या मैं ई-फ़ाइलिंग पोर्टल पर अपने चालान सुधार अनुरोध की स्थिति देख सकता हूँ?
हाँ, आप ई-फ़ाईलिंग पोर्टल पर अपने द्वारा जमा किए गए चालान सुधार अनुरोध की स्थिति देख सकते हैं।

3. मेरा चालान सुधार अनुरोध केंद्रीकृत प्रसंस्करण केंद्र को अंतरित कर दिया गया है। अब मुझे क्या करना चाहिए?
इस संबंध में आपको और कुछ करने की आवश्यकता नहीं है। खुली स्थिति में वर्तमान चालान ई-फ़ाईलिंग पोर्टल पर सुधार अनुरोध की तिथि से 7 दिनों की अवधि के भीतर ई-फ़ाईलिंग पोर्टल पर अपडेट किया जाएगा। सुधार के बाद, स्थिति को ई-फ़ाईलिंग पोर्टल पर अपडेट किया जाएगा और ई-फ़ाईलिंग पोर्टल पर पंजीकृत मोबाइल नंबर और ईमेल पर एक संप्रेषण भेजा जाएगा।

4. मेरा चालान सुधार अनुरोध क्षेत्राधिकार निर्धारण अधिकारी को अनुमोदन के लिए अंतरित कर दिया गया है। क्या मुझे चालान सुधार के लिए निर्धारण अधिकारी से संपर्क करने की आवश्यकता है?
आपको अपने क्षेत्राधिकार वाले ए.ओ. से संपर्क करने की आवश्यकता नहीं है। ए.ओ. की प्रतिक्रिया और स्थिति ई-फ़ाईलिंग पोर्टल पर अपडेट की जाएगी और ई-फ़ाईलिंग पोर्टल पर पंजीकृत मोबाइल नंबर और ईमेल पर एक संप्रेषण भेजा जाएगा।

5. मुझे चालान सुधार की आवश्यकता क्यों है?
जब आपके द्वारा गलत चालान ब्यौरा जमा किया गया हो तो चालान सुधार की आवश्यकता होती है। इसलिए, आपको चालान जमा की अनुज्ञा देने के लिए चालान सुधार की आवश्यकता है।

6. चालान के खुली स्थिति से क्या तात्पर्य है?
चालान की खुली स्थिति तब होती है जब आपने चालान का भुगतान कर दिया है, हालांकि, किसी भी आदेश के लिए चालान अभी तक प्रसंस्कृत नहीं हुआ हो।